Today In Varanasi

पूर्वाह्न और शाम की रिपोर्ट मिला कर आज वाराणसी में मिले 37 नये कोरोना संक्रमित मरीज

इलाज करा रहे 10 कोरोना मरीजो को स्वस्थ घोषित कर घरों के लिये डिस्चार्ज किया गया 14 नए हॉटस्पॉट बने - खोजवा बाजार हनुमान गली छित्तूपुर...

Tuesday, December 13, 2016

सस्ते में करें मौज, घूमे इन जगहों पर



भारत में घूमना और मौज करना होगा सस्ता अगर आप इन जगहों के बारे में जानते हो। अगर आप बैगपैक करके कहीं अच्छे जगह घूमने जाना चाहते हैं तो उसके लिए भारत एक स्वर्ग है। अगर आपके पास पैसे कम हैं और आपका मन हो रहा कहीं घूमने का तो आप बेफिक्र होकर इन जगहों पर जा सकते हैं। इन जगहों पर जाने के बाद आप खुद को बहुत ही तनाव मुक्त महसूस करेंगे और अपनी छुट्टियों का आनंद भी उठा पाऐंगे। एक बार इन जगहों पर जाने के बाद आपको यहां से लगाव हो जाएगा। आइए हम आपको 8 ऐसी जगहों के बारे में बताते हैं जो आपके जेब के लिए सस्ती और मन को खुशी पहुचाए।

1.गोवा गोवा में आपको सस्ते होटल, अच्छे और सस्ते खाने के लिए फूड, घूमनें के लिए खूबसूरत समुंद्री तट और रेन्ट पर बाईक ताकि आप आराम से घूम सके , ये सारी चीज़े आपको मिलेंगी। प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन काल में एक बार कम से कम गोवा की यात्रा जरूर करनी चाहिए।

2.धर्मशाला धर्मशाला प्रकृति प्रेमियों के लिए स्वर्ग है। इसके अलावा प्राकृतिक सुंदरता और पहाड़ों के साथ-साथ धर्मशाला रोमांच प्रेमियों और पैरा ग्लाइडिंग के लिए भी लोकप्रिय है। एक दिन के होटल का बजट लगभग 200 रुपये का होता है।




3.जयपुर- पिंक सिटी अगर आप दिल्ली से हैं तो जयपुर आपके गेटवे के लिए बहुत ही सस्ती जगह है और अगर आप दिल्ली के नहीं हैं तब भी बहुत सी चीज़े हैं करने को और घूमने को। तो आइए नज़र डालतो हैं यहां के शानदार किले और खूबसूरत वास्तुकला पर।

4.ऊटी ऊटी चोकलेट के लिए प्रसिद्ध है। यहां के चोकलेट आपको बहुत ही सस्ते दामों में मिल जाऐंगी। यहां की पहाड़े बहुत ही सुंदर है और यहां के फर्नहिल भी देखने लायक होती है।

5.पुष्कर पुष्कर ऊटों और बहुत तरह के शेक के लिए प्रसिद्ध है। पुष्कर में तरह-तरह के अच्छे और स्सते फूड, ऊटों की सवारी और भांग लस्सी इन सब चीज़ो के लिए भी जाना जाता है।

6.ऋषिकेश ऋषिकेश उत्तराखंड राज्य के निचले हिमालय की तलहटी में स्थित है। लोग अपने मन और आत्मा की शांति के लिए यहाँ आते हैं। यहां पर बहुत सारे ऐडवेंचर गतिविधियां कराई जाती हैं जैसे वन ट्रेकिंग , माउंटेन बाइकिंग , वाटर राफ्टिंग , रॉक क्लाइम्बिंग और बंजी जंपिंग।

7.मेघालय मेघालय देश के उत्तर - पूर्वी क्षेत्र में एक खूबसूरत राज्य है। अगर आप महानगरों की भागम-भाग लाइफ से परेशान हैं तो तुरंत बैग पैक किजिए और इस जगह के लिए निकल जाईए। शिलांग का यह शहर बँध झरने, क्रिस्टल स्पष्ट झील और प्रभावशाली पहाड़ से घिरा हुआ है।

8.अमृतसर अमृतसर अपने स्वर्ण मंदिर के लिए पूरे भारत में प्रसिद्ध है। अमृतसर रैनडम पर्यटको, भक्त विश्वासियों, और अनगिनत भोजन प्रेमियों के लिए स्वर्ग है। स्वर्ण मंदिर में फ्रि में रहने का साधन होता है और लंगर में सबसे स्वादिष्ट भोजन भोजन भी कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment