Today In Varanasi

पूर्वाह्न और शाम की रिपोर्ट मिला कर आज वाराणसी में मिले 37 नये कोरोना संक्रमित मरीज

इलाज करा रहे 10 कोरोना मरीजो को स्वस्थ घोषित कर घरों के लिये डिस्चार्ज किया गया 14 नए हॉटस्पॉट बने - खोजवा बाजार हनुमान गली छित्तूपुर...

Monday, December 19, 2016

जानिए एक कटोरी पानी कैसे बदल देगा दुर्भाग्य को सौभाग्य में

प्रत्येक जीव के लिए पानी का बहुत महत्व है। पानी के बिना जीवन की कल्पना भी नहीं की जा सकती। पानी का प्रयोग केवल पीने या बाकी कार्यों के लिए ही नहीं किया जाता बल्कि इसके प्रयोग से दुर्भाग्य कोे भी सौभाग्य में परिवर्तित किया जा सकता है। भारतीय प्राचीन ग्रंथों में भी पानी के कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिनसे दुर्भाग्य सौभाग्य में बदल जाता है। ये उपाय जितने सरल हैं उतने असरदार भी हैं।

* एक पात्र में जल लेकर सूर्य की रोशनी में रख दें। बाद में भगवान का स्मरण करते हुए इस जल को पूरे घर में आम या अशोक के पत्तों से छिड़क दें। इससे घर की नकारात्मकता दूर होती है।

* प्रतिदिन शाम के समय लोबान धूप के साथ थोड़ा गोबर जलाएं अौर इसके धुंए से पूरे घर में धूनी दें। इससे घर को नकारात्मक ऊर्जा अौर भूत-प्रेत से छुटकारा मिलता है।

* कपूर को देसी घी में तर कर जलाकर सोएं। इससे बुरे स्वप्न नहीं आएंगे अौर गहरी नींद आएगी।

* शाम के समय घर के सभी कोनों में एक कागज में थोड़ा सा सेंधा नमक लेकर रख दें। सुबह शीघ्र उठकर नमक इक्ट्ठा करके बिना किसी से बात करे पेपर सहित बहते जल में प्रवाहित कर दें। ऐसा करने से घर में सौभाग्य का आगमन होता है।

* घर से दुर्भाग्य दूर करने के लिए शाम के समय शंख बजाएं। इसके साथ ही शंख से घर में जल भी छिड़क सकते हैं।

* ऐसा घर जिसमें काफी समय से कोई नहीं रहता हो वहां पुराने परिवारों द्वारा छोड़ी गई नकारात्मक ऊर्जा होती है। इसको दूर करने के लिए घर में रंग करवाना चाहिए।

 

No comments:

Post a Comment