Today In Varanasi

पूर्वाह्न और शाम की रिपोर्ट मिला कर आज वाराणसी में मिले 37 नये कोरोना संक्रमित मरीज

इलाज करा रहे 10 कोरोना मरीजो को स्वस्थ घोषित कर घरों के लिये डिस्चार्ज किया गया 14 नए हॉटस्पॉट बने - खोजवा बाजार हनुमान गली छित्तूपुर...

Saturday, December 17, 2016

Bajaj Dominar 400: Price, Specifications

नई दिल्ली। बजाज ऑटो जल्द ही नई बाइक सीरीज के तहत एक 400 सीसी इंजन वाली नई बाइक लॉन्च करने जा रही है। कंपनी इस बाइक 'Dominar 400' नाम से लेकर आ रही है। कंपनी ने इस बाइक का प्रोडक्शन भी अपने चाकन स्थित कारखाने में शुरू कर दिया है। खबर है कि इसे 15 दिसंबर को आॅफिशियल तौर पर लॉन्च किया जाएगा।


Dominar ये होता है मलतब

डॉमिनार स्पैनिश भाषा एक शब्द है जिसका अर्थ 'बेहद शक्तिशाली' होता है। माना जा रहा है बजाज इस पावरफुल बाइक को भारत समेत दुनिया के अन्य देशों में उतारेगी। यानी यह एक इंटरनेशनल बाइक मॉडल है जो पल्सर से भी ज्यादा पावरफुल और आकर्षक होगा।


रिकॉर्ड बना सकती है ये बाइक

बजाज के मोटरसाइकल बिजनेस के प्रेसिडेंट एरिक वास ने ने कहा है कि हमें बजाज ऑटो स्टेबल के सबसे प्रत्याशित ब्रैंड के नाम की घोषणा करने पर खुशी हो रही है। 'डॉमिनार 400' ने बाइकर्स के मन को पहले ही मोह लिया है। कंपनी को विश्वास है कि Dominar 400 इंडियन मोटरसाइकल इंडस्ट्री के इतिहास में रिकॉर्ड तोड प्रोडक्ट के रूप में सामने आएगी।


कितनी होगी कीमत

डॉमिनार 400 का प्रोडक्शन कंपनी के चाकन प्लांट में किया जा रहा है जहां पर 18 नवंबर को ऐसी पहली बाइक तैयार की गई थी। माना जा रहा है कि यह बाइक कीमत के मामले में पल्सर से महंगी होगी। खबर है कि इस बाइक केटीएम ड्यूक 390 वाला इंजन दिया जा रहा है। यह इंजन 35 बीएचपी का जबरदस्त पावर जनरेट करता है। माना जा रहा है कि Dominar 400 की कीमत 1.32 से 1.8 लाख रूपए के बीच रह सकती है।

No comments:

Post a Comment