Today In Varanasi

पूर्वाह्न और शाम की रिपोर्ट मिला कर आज वाराणसी में मिले 37 नये कोरोना संक्रमित मरीज

इलाज करा रहे 10 कोरोना मरीजो को स्वस्थ घोषित कर घरों के लिये डिस्चार्ज किया गया 14 नए हॉटस्पॉट बने - खोजवा बाजार हनुमान गली छित्तूपुर...

Wednesday, October 4, 2017

नॉर्थ कोरिया ने दी जापान पर न्यूक्लियर अटैक की चेतावनी

प्योंगयांग: उत्तर कोरिया ने मंगलवार को परमाणु हथियारों से जापान को ख़तम करने की चेतावनी दी. उत्तर कोरिया पर अधिक दबाव डालने के लिए बातचीत का विकल्प खारिज करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को रजामंद करने के जापान के कोशिशों के देखते हुए यह धमकी दी है.



कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी की तरफ से जारी पोस्ट में जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के पिछले महीने संयुक्त राष्ट्र महासभा में संबोधन पर प्रतिक्रिया में यह बात कही है. आबे ने अपने संबोधन में उत्तर कोरिया को उसके परमाणु कार्यक्रमों को छोड़ने के लिए ‘वार्ता नहीं दबाव’ का रास्ता अपनाने की सलाह दी थी.

एफे न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार किम जोंग की सरकार ने आबे पर अपने राजनीतिक उद्देश्यों की पूर्ति के लिए ‘कोरियाई प्रायद्वीप में संकट’ के विचार के इस्तेमाल का आरोप लगाया. उत्तर कोरिया का यह भी कहना है कि इसकी आड़ में जापाना अपना सैन्यीकरण करने, भ्रष्टाचार और अनियमितताओं के कारण संकट का सामना कर रहे वर्तमान जापानी शासकों को बचाने की कोशिश हो रही है.

No comments:

Post a Comment